Search Suggest

Reliance jio new traffic plan-रिलायंस जिओ ने महंगे किए अपने प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज

रिलायंस जियो ने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही प्लान के टैरिफ में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। साथ ही 2 जीबी डेटा या उससे अधिक डेटा वाले प्लान पर सीमि

रिलायंस जियो ने मोबाइल रिचार्ज की कीमत बढ़ा

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम ने मोबाइल टैरिफ बढ़ाने का ऐलान किया है। नया टैरिफ प्लान 3 जुलाई 2024 से लागू होगा। 

Jio has made its recharges more expensive. Now you will have to pay double the amount


रिलायंस जियो ने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही प्लान के टैरिफ में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। साथ ही 2 जीबी डेटा या उससे अधिक डेटा वाले प्लान पर सीमित 5जी डेटा उपलब्ध होगा।

महंगा हुआ मंथली प्लान

नए टैरिफ प्लान के मुताबिक, पहले जिस 28 दिनों की वैधता वाले मंथली प्लान के लिए 155 रुपये देने पड़ते थे, अब 189 रुपये देने होंगे और इस प्लान पर 2 जीबी डेटा मिलेगा। 

28 दिनों की वैधता वाले 209 रुपये प्लान के लिए 249 रुपये देने होंगे जिसपर 1 जीबी डेटा मिलेगा। 239 रुपये वाले प्लान के लिए अब 299 रुपये चुकाने होंगे और इसमें 1.5 जीबी प्रति दिन डेटा मिलेगा। 

299 रुपये वाले प्लान के लिए 349 रुपये का भुगतान करना होगा, जिसमें 2.5 जीबी प्रति दिन डेटा मिलेगा। 

28 दिनों वाले 349 रुपये के प्लान के लिए अब 399 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि 399 रुपये वाले प्लान के लिए 449 रुपये का भुगतान करना होगा, जिसमें 3 जीबी डेटा मिलेगा।



एयरटेल और वोडाफोन आइडिया भी बढ़ा सकते हैं टैरिफ

रिलायंस जियो के टैरिफ बढ़ाने के फैसले के बाद अब माना जा रहा है कि भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया भी मोबाइल टैरिफ बढ़ा सकती हैं। दरअसल, पिछली बार दिसंबर 2021 में इन कंपनियों ने टैरिफ बढ़ाया था। 

उसके बाद टेलीकॉम कंपनियों ने 5जी स्पेक्ट्रम खरीदते हुए 5जी सर्विसेज लॉन्च की, जिसमें कंपनियों को भारी निवेश करना पड़ा। चुनावों के खत्म होने का कंपनियों को इंतजार था, जिसके बाद जियो ने टैरिफ बढ़ाने का फैसला लिया है।

क्या बोले आकाश अंबानी?

रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने कहा, "नए प्लान को लागू किया जाना 5जी और एआई में निवेश के जरिए इनोवेशन को आगे बढ़ाने और सतत विकास को बढ़ावा देने की दिशा में उठाया जाने वाला कदम है। 

अफोर्डेबल इंटरनेट डिजिटल इंडिया की रीढ़ है और जियो को इसमें योगदान देने पर गर्व है। जियो देश और कस्टमर्स को आगे रखते हुए भारत में निवेश को जारी रखेगा।"


Post a Comment